लखनऊ : ओम प्रकाश राजभर के घर पर अंडे, टमाटर फेंक कर विरोध प्रदर्शन करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यादवों और क्षत्रियों को शराबी कहने वाले बयान का विरोध कर रहे थे पकडे गए आरोपी. Also Read - पूर्वांचल में असदुद्दीन ओवैसी की धमक, जौनपुर होते हुए पहुंचेंगे आजमगढ़

यादवों और क्षत्रियों को लेकर दिया था विवादित बयान
शनिवार को ओमप्रकाश राजभर के विवादित बयान के विरोध में उनके आवास पर समाजवादी छात्र सभा और युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया, अंडे और टमाटर फेंके साथ ही राजभर की नेम प्लेट भी उखाड़ कर फेंक दी थी. शनिवार को हुए हंगामे के समय पुलिस मूक दर्शक बनी रही थी. जबकि उत्तरप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का सरकारी आवास मुख्यमंत्री आवास से चंद कदम की दूरी पर ही है. सुरक्षा गार्ड्स और पुलिस द्वारा हंगामे पर फौरी कार्रवाई न करने के चलते पुलिस की काफी फजीहत भी हुई थी.

फजीहत के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के आवास से चंद कदम की दूरी पर है ओमप्रकाश राजभर का आवास और उनके सरकारी आवास पर इस प्रकार से हंगामा होने को कानून- व्यवस्था के मुद्दे से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के नाम अमित कुमार यादव और परिमल यादव बताया है. भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को वाराणसी में विवादित बयान देते हुए कहा था कि क्षत्रिय और यादव ज्यादा शराब पीते हैं. इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ. हालांकि योगी कैबिनेट के काबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर अक्सर विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं.