लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी के अमावा मुर्तजापुर गांव में रहस्यमयी संक्रामक बीमारी की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक़ बीमारी की जद में आए बच्चों के शरीर पर सांप काटने जैसे लक्षण दिखाई देते हैं और शरीर नीला पड़ जाता है. इस रहस्यमयी बीमारी को लेकर प्रभावित इलाके में दहशत का माहौल है. हालांकि डाक्टरों का कहना है कि मृत बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा.

नगराम थाना क्षेत्र के अमावा मुर्तजापुर गांव में अचानक तीन बच्चों की मौत होने से दहशत फ़ैल गई. मामले की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित गांव में पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने साथ ही इलाके के दर्जनों बच्चों के ब्लड सैंपल भी लिए. स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों की मौत को लेकर अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है उनका कहना है कि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि बच्चों की मौत कैसे हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे.

वहीँ रहस्मयी बीमारी की चपेट में आए मृत बच्चों के परिजनों ने बताया इस बीमारी में अचानक बच्चे के मुंह से झाग निकलने लगा और शरीर नीला पड़ गया जिसके बाद बच्चों की मृत्यु हो गई. गांव वालों का कहना है कि बच्चों के शरीर पर ऐसे लक्षण दिखाई देते हैं, जैसा सांप के काटने पर होता है. वहीं डाक्टरों का कहना है कि कारण सर्प दंश है या टिटनेस या फिर और कोई संक्रामक रोग यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो पायेगा. अहतियात के तौर पर बच्चों के ब्लड का सैंपल भी लिया गया है जिसे लैब में जांच के लिए भेजा गया है.