गौतमबुद्ध नगर: उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के स्थानीय सूरजपुर थाना पुलिस ने पांच तबलीगी जमातियों को गिरफ्तार किया है. यह सभी दिल्ली के निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय गए थे. जब बवाल मचा तो पुलिस से बचने के लिए यह पांचों गांव में छिप गए. Also Read - यूपी सरकार ने शॉपिंग मॉल खोलने को लेकर जारी किए दिशानिर्देश, मास्क के बिना अनुमति नहीं

इन पांचों की गिरफ्तारी की पुष्टि जिला पुलिस आयुक्त मुख्यालय मीडिया प्रभारी ने की है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों का नाम वसीम, नूर हसन, कासिम, इमरान और दीवान है. सभी गिरफ्तार आरोपी सूरजपुर थाना क्षेत्र के गांव बेगमपुर के निवासी हैं. Also Read - Goggle Mask: कोरोना को देने मात, लखनऊ दंपति ने बनाया 'गॉगल मास्क'

5 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार
DCP सेंट्रल ने थाना सूरजपुर के संबंध में नोएडा ने कहा, हजरत निजामुद्दीन दिल्ली मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होकर बिना किसी को सूचित किए, गांव में आकर जमात में शामिल होने को छिपाकर घूमने फिरने लगे थे, 5 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार हुए है.

कोरोना जैसी महामारी और फैलने की आशंका थी
जिला पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, सभी आरोपियों के खिलाफ सूरजपुर थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक, यह गांव में छिपे हुए थे. इन सभी के इस कृत्य से कोरोना जैसी महामारी और फैलने की आशंका थी.

गौतम बुद्ध नगर जिले में 13 नए मामले, कुल आंकड़ा 192 हुआ
उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित 13 मरीज पाए गए हैं. इन मरीजों को मिलाकर जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 192 हो गई है. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला सर्विलांस अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को कोरोना वायरस के 52 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 39 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आज पाए गए मरीजों को मिलाकर जनपद में कोविड-19 से संक्रमित 192 मरीज हो गए हैं. इनमें 109 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 83 मरीजों का इलाज यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.