लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गांव माछरा से होकर गुजर रहे एक विमान से निकली चिंगारी से गांव में एक घर की छप्पर और कार में आग लग गयी. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

जिला पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार घटना बुधवार दोपहर उस वक्त हुई जब गांव के ऊपर से होकर गुजर रहे विमान से कोई वस्तु नीचे गिरी और जमीन पर पहुंचने से पहले ही वह धमाके के साथ हवा में फट गयी. उसके टुकडे़ नीचे खड़ी एक कार के बोनट और नरेश त्यागी के घर के पास एक छप्पर पर गिरने से उनमें आग लग गयी. प्रवक्ता के अनुसार फॉरेसिंक टीम को जांच के लिये बुलाया गया. टीम ने मौके से अवशेष एकत्रित किये, जिनकी जांच की जा रही है.

चमत्कारः माइक्रोनेशिया में क्रैश होने के बाद समुद्र में तैरने लगा विमान, सभी यात्री सुरक्षित

सैन्य अभ्यास मान रहे ग्रामीण
जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण इसे सैन्य अभ्यास मान रहे हैं, लेकिन पुलिस की फोरेंसिक टीम ने मौके पर जांच की तो कुछ टुकड़े मिले हैं, जिन पर ‘कॉशन… एक्सप्लोसिव’ लिखा है. ग्रामीणों ने बताया कि हवाई जहाज से गिरे तीन-चार गोले तेज आवाज के साथ आसमान में फटे. बताया गया कि जब जहाज माछरा गांव की आबादी के ऊपर आया तो नीचे चिंगारियां गिरती दिखीं और नरेश के घर में पास ही बने एक छप्पर के ऊपर गिर गई. पड़ोसी शेखर त्यागी के मकान में यह चिंगारी गिरी और जोरदार आवाज हुई. (इनपुट एजेंसी)