लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के बरेली जिले में ट्रिपल तलाक़ और हलाला जैसी कुरीतियों के खिलाफ अभियान चला रही फ़रहत नक़वी को एक शख्‍स ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी है. फरहत नक़वी का कहना है कि आरोपी ने तेजाब से जलाने और गोली मारने की धमकी दी है. धमकी के बाद से फरहत नकवी काफी डरी सहमी हैं. हालांकि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि फरहत नकवी केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन हैं.

बता दें कि मेरा हक़ फाउंडेशन की अध्यक्ष फ़रहत नक़वी मुस्लिम महिलाओं की मदद करती है. इसके साथ ही फरहत नक़वी ट्रिपल तलाक़ और हलाला जैसी कुरीतियों के खिलाफ अभियान चला रही है. जिस वजह से पहले भी उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं. फरहत का आरोप है कि उनके घर पर साजिदा नाम की महिला आई थी. जिसने आरोप लगाया कि उसका पति उसे मारता पीटता है और उसने दूसरी शादी भी कर ली है. फरहत ने साजिदा के पति को फोन करके अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया.

हलाला व तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली निदा के खिलाफ फ़तवा देने वाले मुफ्ती और पूर्व पति पर मुकदमा

फोन पर दी धमकी
आरोप है कि फोन करने के बाद साजिदा के पति अहमद रज़ा खां ने दोबारा फरहत को फोन किया और कहा कि वो उनके घर पर आकर उन्हें गोली मार देगा और चेहरे पर तेजाब डाल देगा. इसके अलावा आरोपी पर गालियां देने का भी आरोप है. किला थाने की पुलिस ने फरहत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उधर हिरासत में लिए गए आरोपी का कहना है कि उसने फ़रहत नक़वी को धमकी नही दी है.