लखनऊ/देहरादून: उत्तराखंड के लोकप्रिय हिल स्टेशन नैनीताल में निचले मॉल रोड का एक हिस्सा नैनी झील में गिर गया, जिससे वहां यातायात ठप रहा. इस दौरान स्‍थानीय प्रशासन ने क्षतिग्रस्‍त वाले हिस्‍से से गुजरने वाले वाहनों पर रोक लगा दी है. वाहनों को दूसरे रास्‍ते से निकाला जा रहा है.

फेसबुक पर डाली आपत्तिजनक पोस्‍ट, नैनीताल हाईकोर्ट ने लगाया दो लाख रुपये जुर्माना

नैनीताल के एसडीएम अभिषेक रूहेला ने बताया कि नैनी झील की किनारे की सड़क का 25 मीटर लंबा और दो फुट चौड़ा हिस्सा झील में गिर गया. उन्होंने कहा कि हालांकि इससे वहां से गुजर रहे किसी वाहन या राहगीर को कोई नुकसान नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से नैनीताल में हो रही तेज बारिश सड़क के इस हिस्से के टूटने का कारण हो सकती है. घटना कल शाम साढ़े पांच बजे के आसपास हुई जिसके बाद रूहेला, तहसील मजिस्ट्रेट के के आर्य और क्षेत्राधिकारी विजय थापा मौके पर पहुंचे.

नैनीताल हाईकोर्ट ने रद्द की भवाली में आयुष ग्राम के लिए इमामी समूह को दी गई लीज

मरम्मत में छह महीने से एक वर्ष तक का लगेगा समय
अब पूरा यातायात ऊपरी मॉल रोड पर से गुजर रहा है. इस सड़क पर पहले शाम छह बजे से रात आठ बजे तक वाहनों को चलने की इजाजत नहीं थी लेकिन घटना के बाद अधिकारियों ने इसे वाहनों के लिए खोलने का निर्णय किया. लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सी एस नेगी ने बताया कि सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत में छह महीने से एक वर्ष तक का समय लगेगा. कुमायूं मंडल आयुक्त राजीव रौतेला ने कहा कि सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को मरम्मत का काम शुरू करने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया गया है.