लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर जनपद में कोतवाली क्षेत्र के खूनीपुर स्थित एक पार्क में पटाखों से भरी हुई खड़ी एक गाड़ी में धमाका हो गया और गाड़ी में आग लग गई. अचानक हुए धमाके की आवाज सुनकर लोग घरों व दुकानों से बाहर निकल आये और तुरंत पानी से छिड़काव किया. लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई.

बदायूं की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, यहां पार्क में एक गाड़ी तिरपाल से ढकी हुई थी, इसी गाड़ी में मंगलवार की दोपहर को धमाका हुआ और आग लग गई. पुलिस जांच में पता चला है कि गाड़ी में पटाखे भरकर रखे गए थे. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी विनय सिंह, सीओ कोतवाली, सिटी मजिस्ट्रेट, कोतवाली और राजघाट पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों को की मदद से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. एसपी सिटी का कहना है कि पटाखा का कारोबार करने वाले सुल्तान ने गाड़ी में पटाखे छुपाकर रखे हुए थे. पुलिस सुल्तान की तलाश में जुट गई है. वहीं आस-पास के घरों में भी छानबीन चल रही है.

लखनऊ: काकोरी इलाके के एक मकान में विस्‍फोट, महिला समेत दो लोगों की मौत, कई जख्‍मी

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज
मामले में एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि आरोपित के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी. बताया जा रहा है सुलतान खूनीपुर और साहबगंज में पटाखे का कारोबार करता है. उसके खिलाफ कई थाने में कई मामले भी दर्ज है.