लखनऊ: अयोध्या में हुए दीपोत्सव के बाद अब सियासी तकरार बढ़ने लगी है. गुरुवार को इसे लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार के बीच ‘ट्विटर वार’ शुरू हो गया. सपा मुखिया ने अयोध्या में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित दीपोत्सव के बाद एक बच्ची द्वारा दीयों का तेल एक बोतल में भरे जाने पर शायराना अदांज में सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा– बताओ, कौन सी रौशनी हासिल हुई तुमको इससे. जलवाए उनसे दीए हैं जिनके घर के चूल्हे हैं बुझे हुए.

योगी सरकार में मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने इसका जवाब राहत इंदौरी के शेर से दिया. उन्होंने लिखा– लवें दीयों की हवा में उछालते रहना, गुलों के रंग पर तेजाब डालते रहना/ मैं नूर बनके जमाने में फैल जाऊंगा. तुम आफताब में कीड़े निकालते रहना.

योगी सरकार ने 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव समारोह का आयोजन किया था. दीपोत्सव में कुल 5 लाख 51 हजार दीये जलाकर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या शहर में 226 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया था. समारोह के बाद जिन स्थानों पर दीए जलाए गए थे, उन जगहों की बड़े पैमाने पर साफ-सफाई भी की गई थी, जिसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में आई थीं. एक तस्वीर में एक बच्ची दीयों का तेल एक बोतल में भरती देखी गई.

(इनपुट-आईएएनएस)