उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए करवाए गए ओपिनियन पोल में मुख्यमंत्री की रेस में अखिलेश यादव सबसे आगे हैं। एबीपी न्यूज़-लोकनीति-CSDS के इस पोल में बहुजन सामजवादी पार्टी प्रमुख मायावती को मुख्यमंत्री पद के लिए दूसरी पसंद हैं। इस दौड़ में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ काफी पीछे छूटते नज़र आ रहे हैं। पोल में 28% लोग अखिलेश यादव, 21% मायावती, 4% आदित्यनाथ और 3% मुलायम सिंह यादव के साथ हैं।

पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 34% जनता मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम से संतुष्ट है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ 32% जनता को ही अपने काम से संतुष्ट कर पाए हैं। इस पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के 83% सपा वोटर चाहते हैं कि अखिलेश यादव ही दोबारा मुख्यमंत्री पद पर आएं। वहीं 6% और 2% प्रतिशत सपा वोटर ऐसे भी हैं जो क्रमश: मुलायम सिंह यादव और रामगोपाल को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं। इसे भी पढ़ें – सर्वे : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के खाते में आ सकती हैं सबसे ज्यादा सीटें

उत्तर प्रदेश चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मुस्लिम वोटरों का बड़ा हिस्सा भी इस पोल के मुताबिक एसपी के साथ नज़र आ रहा है। 54% मुस्लिम वोटर एसपी, 14% बीएसपी, 9% बीजेपी और 7% कांग्रेस के साथ है। वहीं 75 प्रतिशत यादव वोटर चाहता है कि एसपी चुनाव जीते। 14% यादव वोटर बीजेपी, 5% कांग्रेस और सबसे कम 4% बीएसपी के साथ है।