इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीसीएस) 2017 की मुख्य परीक्षा में आज गलत प्रश्नपत्र बंटने पर छात्रों ने हंगामा किया. छात्रों ने इलाहाबाद में गलत पेपर बांटने और पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए सड़क जाम कर दी. छात्रों का कहना था कि लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष से इस्तीफा लिया जाए. प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दिया.

गलत पेपर बांटा
बता दें कि गलत पेपर बंटने और पेपर व्हाट्स एप पर वायरल होने के बाद यूपी पीसीएस-2017 की मंगलवार की दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित हो गई है. सुबह की पाली में सामान्य हिंदी की परीक्षा होनी थी. ऐसे में इलाहाबाद के सेंटर राजकीय इंटर कालेज में निबंध का पेपर बांट दिया गया, जबकि अन्य सभी जगह सामान्य हिंदी का पेपर हो रहा था.

UPPCS का पेपर लीक होने पर अखिलेश बोले- इस सरकार में देश-प्रदेश का हर संस्थान संकट में

लोकसेवा आयोग को घेरा, सड़क जाम
पेपर मिलने के बाद छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और परीक्षा का बहिष्कार कर उप्र लोक सेवा आयोग कार्यालय का घेराव किया. छात्र पूरी परीक्षा रद्द करने और आयोग के अध्यक्ष की इस्तीफे की मांग कर रहे थे, जिस पर पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. इस पर, छात्रों ने सड़क जाम कर दिया, जिससे वहां आवागमन बंद हो गया. हालात से निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और छात्रों से बातचीत चल रही है.

दोनों पालियों की परीक्षा रद्द

वहीं, आयोग के अनुसार आज की दोनों पालियों की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं. उन्होंने बताया कि इन दोनों प्रश्न पत्रों की अगली परीक्षा तिथि शीघ्र ही घोषित की जाएगी. आगामी तिथियों की शेष परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही कराई जाएंगी.