अमेठी: उत्तर प्रदेश में अमेठी के सरैया गांव में एक मंदिर में धार्मिक समारोह के दौरान 12 साल के लड़के पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले दो लोगों की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार को बताया कि लड़के को गोली मारी गई और उसका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मुसाफिरखाना के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि शनिवार रात को नशे में धुत्त दिलीप यादव (28) और राहुल सिंह (30) ने सुमित को गोली मारकर घायल कर दिया. उन्होंने बताया कि मंदिर में पूजा के दौरान यह घटना हुई जिसके बाद भीड़ ने यादव और सिंह की पीट पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि यादव और सिंह पड़ोसी गाजनपुर दुअरिया गांव के रहने वाले थे. उन्हें मुसाफिरखाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

एसएचओ ने बताया कि मृतकों में से एक के भाई की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि गांववालों की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. घटना के बाद पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या और अतिरिक्त एसपी बीसी दुबे समेत शीर्ष पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.