दिल्ली/ लखनऊ : 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी गठबंधन तेजी से कार्य योजना बना रहा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति के तहत 18 मई को दिल्ली में योगी सरकार और संगठन के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई गई है. जिसमें प्रशासनिक और पुलिस अमले में भी भारी फेरबदल किए जाने की संभावना है. यह फेरबदल सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को तीव्र गति से लागू किए जाने को लेकर होगा, जिससे जनता के बीच में सरकार द्वारा लागू योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा सके.

लक्ष्य है मिशन 2019
इस सारी कवायद का लक्ष्य मिशन 2019 है. उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक लोकसभा सीट को ध्यान में रखते हुए, आयोजित की जाने वाली बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में भी आंशिक लेकिन बड़े फेरबदल किए जाने की पूरी संभावना है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक इस बैठक का उद्देश्य यह भी है कि निष्क्रिय और खराब प्रदर्शन करने वाले नेताओं की जगह सक्रिय और तेज तर्रार लोगों को शामिल किया जाए जिनकी छवि का लाभ आगामी लोकसभा चुनावों में उठाया जा सके.

पीएम मोदी यूपी में बड़े पैमाने पर करेंगे रैली
18 मई को बुलाई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे सहित अन्य प्रमुख नेता शामिल रहेंगे. बैठक में विरोधी पार्टियों एवं गठबंधन के दलों का मुकाबला करने की रणनीति तय की जाएगी तथा जातिगत व सामाजिक समीकरणों पर भी चर्चा होगी. प्रधानमंत्री मोदी की हर माह यूपी में रैली कराने की कराने, बड़े प्रोजेक्ट का लोकार्पण, उद्घाटन, शिलान्यास का कार्यक्रम बनाने की रणनीति पर भी विचार होगा.