वाराणसी: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वाराणसी में आयोजित ‘सोशल मीडिया वॉलंटियर्स मीट’ में कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 2019 में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए वे पूरे देश में तन-मन से जुट जाएं. उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए बनने वाले महागठबंधन का पार्टी के चुनाव प्रदर्शन पर कोई असर नहीं होगा. शाह ने सोशल मीडिया को सबसे मजबूत हथियार बताते हुए कार्यकर्ताओं को फेसबुक, वॉट्सएप, ट्विटर व सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों के जरिए केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के अलावा भारतीय जनता पार्टी के लक्ष्य और उसकी हर छोटी बड़ी गतिविधियों की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए कहा. Also Read - कृषि विधेयकों पर संग्राम: कांग्रेस ने कहा किसानों के लिए ‘डेथ वारंट’, भाजपा ने लगाया गुमराह करने का आरोप

  Also Read - MP विधानसभा उपचुनाव: सिंधिया के गढ़ गरजेंगे सचिन पायलट, कांग्रेस के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

अमित शाह ने बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल में आयोजित ‘सोशल मीडिया वॉलंटियर्स मीट’ में भाजपा के आईटी विभाग और प्रदेश भर से सोशल मीडिया वालंटियर्स को 2019 के लिए बीजेपी का सबसे बड़ा हथियार बताया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से विपक्ष की बातों और उनकी तरफ से किए जा रहे वार का अपने हाजिर जवाबी से जवाब देने का आह्वान किया. अमित शाह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से अपील की कि सोशल मीडिया के जरिए विपक्ष के हमलावर हो रहे तेवरों पर उनको जवाब देना शुरू कर दीजिए. उन्होंने कहा कि विपक्ष या उसके नेता जो भी बयानबाजी अखबारों या टीवी चैनलों पर करें, उसका जवाब कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर तुरंत दें.

यूपी में 73 नहीं इस बार 74 सीट जीतेंगे: अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि उत्तरप्रदेश के कानून- व्यवस्था में भारी बदलाव देखने को मिला है. दिल्ली की कानून व्यवस्था ख़राब हो गयी है क्योंकि यूपी के सारे गुंडे वहां पहुंच गए हैं. उन्होंने इस बार उत्तर प्रदेश से 73 नहीं बल्कि 74 से ज्यादा सीट जीतने की बात कही. उन्होंने कहा कि महागठबंधन का हम पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे के अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

 

मोदी सरकार ने किसानों की 70 साल पुरानी मांग की पूरी: शाह
खरीफ की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने के केन्द्र सरकार के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की 70 साल पुरानी मांग को पूरा किया है. शाह ने कहा कि इस फैसले से देश के गांवों को ताकत मिलेगी और लोग किसानी करते हुए सुख से रह सकेंगे. कुछ फसलों में लगभग 50 प्रतिशत से अधिक फायदे की संभावना है.

भाजपा अध्यक्ष ने मां विंध्यवासिनी धाम में की पूजा अर्चना
अमित शाह ‘मिशन—2019’ को ध्यान में रखते हुए संगठन को मजबूती देने और चुनावी रणनीति तैयार करने के मकसद से यूपी पहुंचे हैं. उन्‍होंने मां विंध्‍यवासिनी धाम में जाकर देवी मां की पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने काशी क्षेत्र, अवध और गोरक्ष क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया था. बैठक में पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं और विस्तारकों को ही मंत्रणा के लिए शामिल किया गया.