लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के एक-दिवसीय दौरे पर संगम नगरी इलाहाबाद पहुंचेंगे, जहां वे कई धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि अमित शाह अगले साल होने वाले कुंभ मेले के सकुशल संपन्न होने के लिए पूरे विधि विधान से पूजा करेंगे.

भाजपा ने एक बयान में कहा कि अमित शाह शुक्रवार सुबह नौ बजे गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शहर के यमुना बैंक रोड स्थित जूना अखाड़े के प्रसिद्ध सिद्धबाबा मौजगिरि मंदिर में गुरुओं, भगवान्दत्तात्रेय एवं भृगुऋषि द्वारा स्थापित परमपिता परमेश्वर भगवान्महादेव के दर्शन करेंगे. उसके बाद वह सिद्धबाबा मौजगिरि घाट का उद्घाटन करेंगे और बाद में श्री श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के योगध्यान केंद्र का शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास करने के बाद वह इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

भाजपा सांसद का राहुल पर तंज, हम उन्हें गले कैसे लगाएं, समलैंगिकता अब भी देश में अपराध है

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् के पदाधिकारियों से भी करेंगे भेंट
कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद शाह सुबह 11 बजे संगम पूजन आरती करेंगे. आरती के बाद शाह दोपहर 12 बजे मठ बाघंबरी गद्दी पहुंचेंगे, जहां वे अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे. बता दें कि इस पूरे कार्यक्रम के दौरान बीजेपी अध्यक्ष के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या समेत कई दूसरे कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे.