नई दिल्लीः जहां देश में कोरोना संक्रमण से मौत के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं अब अपनी घर वापसी में लगे मजदूर लगातार हादसों का शिकार होकर जान गंवा रहे हैं. शनिवार तड़के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरेया (Auraiya) जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें 23 मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को सैफई मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. Also Read - Election in Uttar Pradesh 2020: प्रदेश में समय पर होंगे पंचायत चुनाव, कोरोनावायरस का चुनावों पर नहीं पड़ेगा असर : भूपेंद्र सिंह चौधरी

ये सभी मजदूर राजस्थान से आ रहे थे. जानकारी के अनुसार घटना सुबह 3 से 4 बजे के बीच की है. बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर एक एक ट्रक में सवार थे और उसमें पीछे से डीसीएम ने टक्कर मार दी जिससे ट्रक पलटने से 23 मजदूरों की मौत हो गई. Also Read - सोनिया गांधी की मोदी सरकार से डिमांड- जरूरत मंदों और प्रवासी मजदूरों को केंद्र 7,500 रुपये दे

यह भीषण सड़क हादसा शहर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे नंबर 2 पर हुआ. इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही औरैया (Auraiya) के डीएम और एसपी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया.

डीसीएम और ट्रक की टक्कर इतनी तेज थी कि हादसे के बाद दोनों गाड़ियां पलट गईं. औरैया (Auraiya) के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि इस हादसे में अब तक 23 मजदूरों की मौत हो चुकी है. कुल 35 लोग घायल हुए हैं जिसमें से 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है.

औरैया (Auraiya) की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की. सीएम ने अधिकारियों से घायलो के उपचारों की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

पिछले कुछ दिनों में सड़क हादसे की कई घटनाएं हुईं जो दिल दहलाने वाली थीं इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 16 मजदूरों की मौत हुई थी अब औरैया(Auraiya) सड़क हादसे में 23 कामगारों ने अपनी जान गवां दी है. बताया  जा रहा है कि औरैया (Auraiya) के जिस ट्रक में मजदूर आ  रहे थे उसमें कुल 81 लोग सवार थे.