लखनऊ: अयोध्या मामले पर शनिवार को उच्चतम न्यायालय का निर्णय आने के बाद से अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल खराब करने की कोशिश के आरोप में 77 लोगों को गिरफ्तार किया है. रविवार को फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर डाली गई 4563 पोस्ट पर कार्रवाई हुई. अब तक ऐसी कुल 8275 पोस्ट पर कार्रवाई हुई है.

अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसला: पूजा से लेकर नमाज तक, सुप्रीम कोर्ट ने दिया हर सवाल का जवाब, फैसले की 17 बड़ी बातें

गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद से अभी तक सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक सामग्री डालने के मामले में कुल 34 मुकदमे दर्ज हुए हैं और 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि रविवार को ऐसे 22 मुकदमे दर्ज करके 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. रविवार को फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर डाली गई 4563 पोस्ट पर कार्रवाई हुई. अब तक ऐसी कुल 8275 पोस्ट पर कार्रवाई हुई है.

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी बोले- अयोध्या के फैसले को नहीं दी जानी चाहिए चुनौती

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार
अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के शाहपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति को रविवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के गांव शाहपुर में रहने वाले संदीप चौहान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अयोध्या प्रकरण को लेकर कथित तौर पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली एक पोस्ट डाली. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसएसपी ने बताया कि अयोध्या प्रकरण के बाद सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखी जा रही है. जो लोग इस मामले में भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. (इनपुट भाषा)

मनोज तिवारी ने विमानन मंत्री को लिखा पत्र, अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग