आजमगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया. उन्होंने बटन दबाकर परियोजना का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने जनसभा में अपने भाषण के दौरान बार-बार मुस्लिम महिलाओं और ट्रिपल तलाक का जिक्र किया. पीएम ने राहुल गांधी को नामदार कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ‘उन्होंने अखबार में पढ़ा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ‘नामदार’ ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, दो दिन से चर्चा चल रही है. इससे पहले मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिमों का है. ठीक है फिर से कह दिया गया, लेकिन अगर ऐसा है तो कांग्रेस बताए कि क्या वह मुस्लिम महिलाओं की भी पार्टी है.’

यूपी: PM मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया, कहा- जनता की भलाई में खर्च हो रहा पैसा

कांग्रेस मुस्लिम महिलाओं को तलाक से मुक्ति दिलाएगी
पीएम ने कहा कि ‘क्या कांग्रेस मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिलाएगी. कांग्रेस चाहती है कि मुस्लिम महिलाओं का तलाक होता रहे. अगर नहीं तो फिर संसद में कानून क्यों पास नहीं होने देते. क्यों संसद की कार्रवाई रोक देते हैं. उन्होंने बार-बार मुस्लिम महिलाओं का जिक्र करते हुए कहा कि वह मुस्लिम बहु बेटियों को न्याय दिलाकर रहेंगे. मुस्लिम महिलाओं को वह ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिलाकर रहेंगे.

जनता का पैसा जनता की भलाई के लिए खर्च हो रहा
इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनता का पैसा जनता की भलाई में खर्च हो रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी के विकास को नई गति देगा. किसानों की फसल इस मंडी से होते हुए जल्दी दिल्ली पहुंच सकेगी. यूपी में पर्यटन भी बढ़ जाएगा. जाम बीते जमाने की बात हो जाएगी. पीएम मोदी ने जैसे-जैसे कनेक्टिविटी बढ़ती है, वैसे ही विकास आसान तरीके से होने लगता है. उन्होंने कहा कि नियत जब काम करने की हो, तो काम ठीक तरीके से होते हैं. यही वजह है कि बीते चार सालों में नेशनल हाईवे का नेटवर्क दो गुना हो चुका है. सोचिये आज़ादी के बाद जितना काम हुआ उतना सिर्फ चार साल में बीजेपी की सरकार ने करके दिखाया. अब यहां योगी जी की सरकार बनने के बाद गति और बढ़ गई है.

UP: देश का सबसे लंबा हाई-वे होगा ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’, जानिए इससे जुड़ी 10 खास बातें

हवाई चप्पल पहनने वाला भी कर सकेगा हवाई यात्रा
उन्होंने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा कर सके, इस ओर काम किया जा रहा है. इसलिए उत्तर प्रदेश के कई शहर हवाई अड्डे से जोड़े जा रहे हैं. मोदी हो या योगी जनता ही हमारा परिवार हैं. हम गरीब और मध्यम वर्ग से जुड़े हुए हैं, इसीलिए उड़ान योजना के किराए की बात आई तो ये सुनिश्चित किया गया कि एक घंटे के सफ़र के लिए ढाई हजार रुपए से ज्यादा खर्च न करने पड़े. इसी का असर रहा कि ट्रेन में थर्ड एसी से ज्यादा लोगों ने हवाई जहाज का सफ़र किया. इसलिए सरकार उत्तर प्रदेश में 12 एअरपोर्ट बनाने का फैसला ले रही है.

सपा पर भी साधा जमकर निशाना
पीएम ने यहां सपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन पार्टियों ने अपना भला किया. पिछड़ों और दलितों से वोट मांगे और अपनी तिजोरियां भर ली. इसके सिवा कुछ नहीं किया. जो कभी एक दूसरे को देखना नहीं चाहते थे. पसंद नहीं करते थे. वो एक हो गए हैं. ये सभी परिवार वाली पार्टियां मिलकर के जनता के विकास को रोकने पर तुले हैं. उन्होंने कहा कि बताइए आजमगढ़ का और विकास होना चाहिए या नहीं. बता दें कि आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है.

PM मोदी वाराणसी पहुंचे, सीएम, राज्यपाल ने गुलाब देकर किया स्वागत, जानिए दो दिनों का कार्यक्रम

योगी बोले- पीएम आज यहां पूर्वांचल की भाग्‍य रेखा खींचने आए हैं
यहां सभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया. वहीं, उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां पूर्वांचल की भाग्‍य रेखा खींचने आए हैं. पूर्वांचल एक्‍सप्रेस पे शिलान्‍यास कार्यक्रम में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देश को मोदी जी का नेतृत्‍व मिलने के बाद लोगों को सुरक्षा, समृद्धि और विकास का विश्‍वास मिला है. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह एक्‍सप्रेस वे ना तो समाजवाद का है और ना ही कांग्रेस का.