लखनऊ: ढोंगी और पाखंडी बाबाओं के चक्‍कर में आकर आज भी बड़ी संख्‍या में महिलाएं शोषण का शिकार हो रही हैं. नया मामला यूपी के मुरादाबाद जिले में सामने आया है. यहां एक ढोंगी बाबा ने खुद को भगवान बताते हुए एक ही घर की दो महिलाओं के साथ दुराचार किया. घटना की जानकारी जब घरवालों को लगी तो उन्‍होंने फिल्‍मी अंदाज में ढोंगी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. पकड़ा गया ढोंगी बाबा अब तक यूपी और उत्‍तराखंड की करीब 18 महिलाओं को अपना शिकार बना चुका है,

 

पुलिस के मुताबिक, घटना मुरादाबाद जिले के शरीफनगर इलाके की है. यहां पर रहने वाला एक युवक शराब का लती था. घरवालों ने लाख कोशिश की, लेकिन उसकी शराब नहीं छूटी. इस बीच घरवालों को किसी ने उत्‍तराखंड के जसपुर में रहने वाले ढोंगी बाबा हरिराज पुत्र मुकुंदी के बारे में बताया. कहा कि बाबा के पास जाओ, बेटे की शराब पीने की लत छूट जाएगी. इस पर घरवालों ने ढोंगी बाबा के पास युवक को ले जाकर इलाज करने को कहा. इस पर उसने युवक के घर आकर पूजा-पाठ करने को कहा. साथ ही कहा कि इन सब में करीब पांच हजार रुपये का खर्च बैठेगा. घरवाले पूजा-पाठ कराने को राजी हो गए.

शामली में नाबालिग लड़की को अगवा कर गैंगरेप, विरोध करने पर पीटा

पिता-पुत्र में श्‍मशान राख लाने को भेजा, फिर किया देवरानी-जेठानी से रेप
सोमवार रात तांत्रिक युवक के घर आया. घर में मौजूद लोगों के सोने के बाद ही उसने पूजा शुरू की. पिता-पुत्र को उसने हांडी देते हुए श्मशान घाट से राख लाने के लिए भेजा. साथ ही करीब ढाई घंटे तक पूजा-पाठ करने की हिदायत दी. शर्त रखी की पूजा पूरी करने के बाद ही राख को घर लाएंगे. इसी बीच तांत्रिक ने खुद को भगवान बताते हुए घर में मौजूद दोनों देवरानी और जेठानी से रेप किया. अचेत करने के लिए उसने उन्‍हें नशीला पानी पिला दिया. पिता-पुत्र घर लौटे तो उनसे राख लेकर पूजा पाठ किया. इसके बाद वह जसपुर आ गया. होश में आने पर दोनों ने बात छिपाए रखी.

UP: पुलिस के रवैये से परेशान दुष्कर्म पीड़िता के पिता ने एसएसपी दफ्तर के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

फिल्‍मी अंदाज में ढोंगी को पकड़वाया
बताया जाता है कि बुधवार को महिलाओं ने घरवालों को जानकारी दी. इसके बाद घरवालों ने ढोंगी बाबा को पकड़ने की फिल्‍मी अंदाज में योजना बनाई. फोन करके उसे दोबारा इलाज करने की बात कही. दोपहर बाद तांत्रिक हरिराज शरीफ नगर आ गया. इस पर घरवालों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. मामले में एसपी देहात उदयशंकर सिंह ने बताया कि पकड़े गए ढोंगी बाबा से पूछताछ की जा रही है.