लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने पश्चिम बंगाल में चल रही रस्साकसी और बीजेपी नेताओं को रैली नहीं करने देने को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को रामायण की सुरसा की तरह बताया, जिसने हनुमान जी को लंका में घुसने से रोका था.

VIDEO: CM योगी की ममता बनर्जी को फोन पर चुनौती, कहा- बंगाल जरूर आऊंगा, याद रखिए हम 16 राज्यों में हैं

बीजेपी विधायक ने कहा कि ‘सुरसा ने हनुमान जी को लंका में घुसने से रोकने की कोशिश की थी.. ममता बनर्जी उसी से प्रेरित हैं. अगर मोदी जी भगवान् राम हैं तो यूपी के सीएम योगी जी हनुमान हैं.’ बता दें कि रामायण में सुरसा ने हनुमान को लंका में घुसने से घुसने से रोकने की कोशिश की थी. सुरसा ने रास्ता बाधित किया था. उसने हनुमान को अपने चंगुल में ले लिया था, लेकिन अपनी चालाकी से हनुमान निकल आए थे. बीजेपी विधायक ने उसी सुरसा का उदाहरण ममता बनर्जी के लिए दिया है.

कौन हैं ये पुलिस कमिश्नर, जिनके लिए रात में धरने पर बैठीं ममता बनर्जी, हो रहा रेल रोको प्रोटेस्ट

बता दें कि कई मौकों पर पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं को रैली करने की परमीशन नहीं मिल रही है. एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को यहां रैली करने जाना था. वह पहुँच भी गए. इसके बाद भी उनका हेलीकॉप्टर ही नहीं उतरने दिया गया. पश्चिम बंगाल प्रशासन का कहना था कि रैली बिना किसी इजाजत के की जा रही थी. इसके लिए कोई सूचना नहीं दी गई थी. हेलीकॉप्टर नहीं उतरने देने के कारण सीएम योगी को वापस लौटना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने फ़ोन पर ही रैली को संबोधित कर ममता को चुनौती दी थी. इससे पहले भी बंगाल में बीजेपी की रैलियों और जनसभाओं को रोका जा चुका है.