बांदा: शादी के 24 घंटे के भीतर दूल्हे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दुल्हन और अन्य परिजन रस्मों के लिए दूल्हे का इंतजार कर रही थी. दूल्हा अपने कमरे की बजाय घर के दूसरे कमरे में गया और फांसी पर लटक गया. दुल्हन सात फेरे लेकर कुछ ही घंटों में विधवा हो गई. मामला यूपी के बांदा जिले का है. युवक ने अपनी शादी के दूसरे ही दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लाल भरत कुमार पाल ने शनिवार को यहां बताया, “बांदा जिले की बबेरू कोतवाली के पतवन गांव में शुक्रवार रात अपनी शादी के दूसरे ही दिन विकास (28) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसकी शादी गुरुवार (21 फरवरी) को हुई थी.’ उन्होंने कहा, ‘शनिवार सुबह परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव फंदे से नीचे उतार कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.’ उन्होंने परिजनों के हवाले से कहा, ‘शुक्रवार रात वह खाना खाने के बाद अलग कमरे में सोने चला गया था, वहीं फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली.

शहीदों के परिजन को देय पैकेज बढ़ा, अब मिलेगी 50 लाख रुपए तक की सहायता

परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता सके हैं. उसके घर में शनिवार सुबह देवी पूजन (बधाई) की तैयारी चल रही थी, इसी बीच परिजनों को आत्महत्या की सूचना मिली.’ एएसपी ने बताया, ‘फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस घटना की जांच में जुटी है.’