लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त को सभी मदरसों में भारत माता की जय के नारे गूंजेंगे. शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने वक्फ के अधीन आने वाले मदरसों के लिए एक सर्कुलर जारी कर ऐसा करने का निर्देश दिया है.

15 अगस्त पर ‘भारत माता की जय’ बोलना है जरूरी: शिया वक्फ बोर्ड

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने स्वतन्त्रता दिवस पर राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने का निर्देश जारी किया है. केन्द्रीय शिया वक्फ बोर्ड की सभी वक्फ सम्पत्तियों के केयरटेकर और समितियों को जारी इन निर्देशों में वक्फ बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.  इसी निर्देश के क्रम में शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवीने मदरसों को सर्कुलर जारी किया है.

हरा झंडा फहराने के खिलाफ वसीम रिजवी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की राय मांगी

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बताया, “वक्फ बोर्ड के अधीन व वक्फ की जमीन पर जहां भी स्कूल, कॉलेज व मदरसे बने हुए हैं, उनमें झंडा फहराया जाएगा, राष्ट्रगान गाया जाएगा व  ‘भारत माता की जय’ का उद्घोष किया जाएगा.”उन्होंने कहा, “सभी मदरसों में 15 अगस्त को राष्ट्र गान व झंडा रोहण कराया जाए, क्योंकि 15 अगस्त आजादी के लिए जीत मिलने का दिन है और भारत की जीत का नारा ‘भारत माता की जय’ है.” ‘