लखनऊ: मशहूर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ​’​निरहुआ’ लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं. लखनऊ में यूूूूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में ‘​निरहुआ’ ने आधिकारिक रूप से पार्टी की सदस्‍या ग्रहण की. ऐसी खबरें आ रही हैं कि भाजपा निरहुआ को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है, जहां से सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव चुनावी मैदान में हैं.

 

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर करके इसकी जानकारी दी है. बता दें कि दिनेश लाल यादव उर्फ ​’​निरहुआ’ भोजपुरी फिल्म गायक, अभिनेता हैं. वह सबसे सफल भोजपुरी कलाकारों में से हैं, जिसमें 2015 में जारी पांच बॉक्स ऑफिस की सफलताएं हैं. दिनेश लाल यादव बिग बॉस शो के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं. यूपी के गाजीपुर के छोटे से गांव टंडवा से ताल्लुक रखने वाले दिनेश लाल यादव को उत्तर प्रदेश सरकार का सर्वोच्च सम्मान यश भारती से नवाजा जा चूका है. बता दें कि भोजपुरी ‘अल्बम निरहुआ सटल रहे’ से निरहुआ को अपार प्रसिद्धि मिली थी.

 

भोजपुरी स्‍टार रविकिशन भी लड़ेंगे चुनाव, अभी तय नहीं हुई है सीट
भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ​’​निरहुआ’ के अलावा एक और भोजपुरी स्‍टार रवि किशन भी आम चुनावों की सुर्खियों में छाए रहेंगे. हालांकि रविकिशन किस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे यह अभी तय नहीं हो सका है. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रविकिशन से बताया कि वे आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे लेकिन पार्टी यह तय करेगी कि वे कहां से चुनाव लड़ें. बता दें कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा, जिसकी शुरुआत 11 अप्रैल, 2019 से होगी. मतगणना 23 मई को होगी. वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है.

लोकसभा चुनाव 2019: बेगूसराय सीट पर क्‍या बिगड़ रहा गिरिराज सिंह का गणित, ऐसे छलका दर्द