नई  दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद शुक्रवार को सवाल किया कि अपराधी का अंत हो गया, लेकिन अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या होगा. Also Read - प्रकाश जावडेकर का कांग्रेस पर करारा हमला, पूछा- राहुल-प्रियंका कांग्रेस शासित राज्यों में दुष्कर्म की घटनाओं पर चुप क्यों हैं?

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?’’ गौरतलब है कि कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी और कुख्यात अपराधी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया. पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. Also Read - महिला सुरक्षा के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से किया सवाल, पूछा- मिशन बेटी बचाओ है या फिर...

बता दें कि आज सुबह पुलिस कानपुर एनकाउंट के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश से यूपी ला रही थी लेकिन रास्ते में एसटीएफ की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इसी मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे भागने की कोशिश किया. कुछ देर तक विकास दुबे और पुलिस वालों के बीच मुठभेड़ हुई और वह इसमें मारा गया. विकास दुबे को गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर के परिसर से गिरफ्तार किया गया था.

कांग्रेस पार्टी के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायवती ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब तक इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होती तब तक कानपुर एनकाउंटर में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को इंसाफ नहीं मिल सकता.