लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बुधवार सुबह एक पेट्रो कैमिकल फैक्ट्री में वैल्डिंग के समय विस्फोट होने से छह मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये. तीन मजदूर लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. Also Read - बीजेपी से पहले से ही सांठगांठ, मायावती ने खुद ही खोली अपनी पोल: समाजवादी पार्टी

Also Read - यूपी का बिकरू हत्याकांड: जब्‍त हथियारों में कई लोगों के फिंगरप्रिंट्स मिले, क्‍या सजा दिलाने में होगी मुश्‍किल?

  Also Read - BSP सुप्रीमो मायावती ने 7 बागी विधायकों को किया सस्‍पेंड, कहा- सपा को हराने बीजेपी का भी समर्थन करेंगे

बिजनौर के एएसपी ग्रामीण विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार सुबह लगभग आठ बजे नगीना मार्ग स्थित मोहित पेट्रो कैमिकल मे विस्फोट हो गया. इस विस्फोट की चपेट मे आने से मजदूरों बालगोविंद, रवि, लोकेन्द्र, कमलवीर, विक्रांत और चेतराम की मौत हो गयी, जबकि गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया है. तीन मजदूर लापता बताए जा रहे हैं. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार बायो गैस टैंक में वैल्डिंग के समय विस्फोट हुआ है.

बरेली-बदायूं में जानलेवा बुखार से 36 लोगों की मौत, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने किया अस्पताल का दौरा

पुलिस मामले की जांच में जुटी

टैंक में मीथेन गैस होने की जानकारी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि घटना के समय इस टैंक में कुल 11 लोग काम कर रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही डीएम अटल कुमार राय और एसपी उमेश कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये. एएसपी श्रीवास्तव के अनुसार घटना की जांच की जा रही है.