नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा भगवान हनुमान की जाति बताए जाने पर पैदा विवाद अभी खत्‍म नहीं हुआ कि बीजेपी के एक दूसरे नेता ने बजरंग बली के धर्म से संबंधित एक और विवादित बयान दिया है. बीजेपी के विधान पार्षद बुक्‍कल नवाब ने कहा है कि हनुमान दरअसल मुसलमान थे. Also Read - School Reopening News: छात्र ने स्कूल खोलने को लेकर योगी आदित्यनाथ को दे दी धमकी, फिर..

बुक्‍कल नवाब ने अपने बयान के पक्ष में तर्क भी दिए हैं. उन्‍होंने कहा है कि भगवान हनुमान का नाम इस्‍लामिक नामों से मिलता है. यही कारण है कि मुसलमानों में रमजान, फरमान, जीशान, कुर्बान जैसे नाम रखे जाते हैं जो हनुमान से मिलते-जुलते हैं. Also Read - Uttar Pradesh में लव जिहाद पर पांच, सामूहिक धर्म परिवर्तन पर 10 साल की सजा, नहीं मिलेगी जमानत

बता दें कि राजस्‍थान में हालिया विधानसभा चुनाव के दौरान अलवर में एक सभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि भगवान हनुमान लोकदेवता हैं और दलित-वं‍चित समुदाय से हैं. इस बयान पर खूब विवाद हुआ. विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर चुनाव में सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया था.