मेरठ: यूपी भाजपा के एक नेता का वीडियो फिलहाल चर्चा में बना हुआ है. इस वीडियो में नेता प्रदूषण को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए दिखाई दे रहे हैं. भाजपा के नेता ने प्रदूषण को लेकर पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधा साथ ही उन्होंने अमित शाह और पीएम मोदी को श्रीकृष्ण और अर्जुन का अवतार बताया. भाजपा के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने दिल्ली-एनसीआर में फैले वायु प्रदूषण के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया है. उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि खेतों में जल रही पराली से वायु प्रदूषण नहीं होता. भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने बुधवार को कहा कि किसान और उद्योग हमारे देश की रीढ़ की हड्डी है.

SC की सख्ती का दिखा असर, पराली जलाने को लेकर 166 किसानों पर दर्ज हुई प्राथमिकी, 185 पर लगा जुर्माना

उन्होंने कहा ‘किसान और व्यापारी को इतना प्रभावित मत कीजिए. अगर ये दोनों प्रभावित हुए तो मेरा देश चल नहीं पाएगा. पराली जलाने से वायु प्रदूषण नहीं होता. हो सकता है कि यह जहरीली हवा पड़ोसी पाकिस्तान की ओर से छोड़ी जा रही हो जो हमसे घबराया हुआ है. हर बार युद्ध में पड़ोसी देश को मुंह की खानी पड़ी है.’ उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भगवान कृष्ण का अवतार व पीएम मोदी को अर्जुन बताते हुए कहा कि इनके नेतृत्व में पाकिस्तान घबराया हुआ है. यही नहीं राम मंदिर को मुद्दे पर उन्होने कहा कि राम मंदिर तो बनकर रहेगा.

प्रदूषण को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि यह पाकिस्तान या चीन की चाल हो सकती है. बार-बार भारत से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. यही वजह है कि हार से बौखलाया पाकिस्तान हो सकता है जहरीली गैस छोड़ रहा है. इस मामले को गंभीर बताते हुए उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है इसपर गौर करना चाहिए.

दिल्ली ही नहीं इस शहर में भी प्रदूषण का कहर इतना कि भगवान ने भी पहन लिए मास्क

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जहां राजधानी के लोग जहरीली हवा से परेशान हैं वहीं राज्य और केंद्र सरकार दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हुए हैं.

हरभजन सिंह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील, “सर, प्‍लीज हमें प्रदूषण से दिलाएं मुक्ति”

सर्वोच्च न्यायालय ने सरकारों से पूछा क्या ऐसी स्थिति में जीवन जिया जा सकता है. कोर्ट ने राजधानी में प्रदूषण की समस्या को गंभीर बताते हुए कहा कि कोई भी सरकार इससे नपटने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठा रही है और हाल यह है कि प्रदूषण लोगों के घरों में जा घुसा है. प्रदूषण पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक मजबूत देश में ऐसी स्थिति कैसे बन सकती है.

(इनपुट-भाषा)