इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद पहुंचे बीजेपी नेता विनय कटियार ने मॉब लिंचिंग को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गौ हत्या बंद होनी चाहिए. मुसलामान भावनाएं समझें. इस पर चुप नहीं रहा जा सकता है. अब देश में गौ हत्या संभव नहीं है. गौ के प्रति जागरूकता बढ़ी है, इसलिए मॉब लिंचिंग की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. हालांकि लोगों को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए. यह गलत है. उन्होंने यह भी कहा कि गाय को छूने से पहले कई बार सोचें क्योंकि देश के करोड़ों लोगों की भावनाओं का सवाल है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- राहुल गांधी मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे

जागरूकता के कारण बढ़ी मॉब लिंचिंग
राजस्थान के अलवर में गाय तस्कर होने के शक में हुई अकबर खान की हत्या के शक हुई हत्या को लेकर किए गए सवाल पर विनय कटियार ने कहा कि देश में अगर गाय की हत्या होगी तो मॉब लिंचिंग की घटना भी बढेंगी. इस पर अब और चुप नहीं रहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि पशु को लेकर गाय की हत्या हो जाना ठीक नहीं है, लेकिन गाय की हत्या पर भी प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

जैसे जैसे पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ेगी, वैसे वैसे मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ती जाएंगी- केंद्रीय मंत्री

राम मंदिर के लिए 1992 से बड़ा संघर्ष होगा
इसके साथ ही विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए 1992 से भी बड़ा संघर्ष होगा. अगर जरूरत होगी तो आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि कोर्ट का जो भी फैसला आयेगा उसके बाद क्या करना है इस पर विचार किया जाएगा.