लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि प्रयागराज में आगामी कुंभ के आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी में संगठन जी जान से जुटेगा. राजधानी लखनऊ में कल हुई संघ के संगठनों और भारतीय जनता पार्टी संगठन की समन्वय बैठक में कुंभ और धार्मिक नगरों के विकास कार्यों को लेकर व्यापक मंथन हुआ.

प्रयाग कुंभ 2019 को लेकर बना ऐसा प्‍लान, मेले से लौटकर भी ताजा रहेगी आपकी याद

यह जानकारी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन ने बातचीत में दी. उन्होंने कहा कि कुंभ का बडा आयोजन हो रहा है. इस आयोजन को अधिक से अधिक भव्य कैसे बनाया जाए, इसमें संगठन की क्या भूमिका हो सकती है, इस बारे में प्रमुखता से चर्चा की गयी. उन्होंने कहा कि चाहे अयोध्या में दीपावली मनाना हो या अयोध्या से जनकपुर की बस सेवा शुरू करना, ब्रज के विकास का कार्य हो या काशी के विकास का, नैमिषारण्य तीर्थ को विकसित करने की बात हो या इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का फैसला हो …. इन सब निर्णयों और कार्यों के साथ जनता को कैसे और बेहतर तरीके से जोड़ा जाए, इस बारे में बातचीत हुई.

कुंभ 2019: श्रद्धालुओं से पुलिस वालों का व्‍यवहार कराएगा ‘मुस्कुराइये क्योंकि आप कुंभ में हैं’ का अहसास

विकास कार्यों की समीक्षा हुई
यह पूछने पर कि क्या 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर कोई चर्चा की गयी, चंद्रमोहन ने कहा कि बैठक पूरी तरह गैर राजनीतिक थी. यह संघ के स्वयंसेवकों की बैठक थी. उत्तर प्रदेश को कैसे और बेहतर बनाया जाए, इस बारे में संघ के स्वयंसेवकों ने विचार विमर्श किया.’ उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के पुनर्निर्माण के संदर्भ में राज्य सरकार की ओर से किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गयी. प्रवक्ता ने बताया कि अंत्योदय के लिए सरकार की ओर से किये जा रहे कार्यों की बैठक में प्रशंसा हुई. इन कार्यों को आगे बढाने के बारे में बात हुई.