मैनपुरी: उत्‍तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के एक नवोदय विद्यालय में पिछले दिनों एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में जिला प्रशासन ने सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध करते हुए सरकार को एक पत्र लिखा है. हालांकि, जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी अब भी कह रहे हैं कि छात्रा ने आत्महत्या की थी.

जिला अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने गुरुवार को बताया कि गत 16 सितंबर को जिले के भोगांव स्थित नवोदय विद्यालय में 11वीं की कक्षा की एक छात्रा अनुष्‍का की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में परिजन की मांग पर प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने संबंधी अनुरोध पत्र बुधवार को सरकार के पास भेजा गया है.

छात्रा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उसके हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटकता पाया गया था. मौके पर बरामद एक सुसाइड नोट में कहा गया था कि वह कुछ स्नैक्स चोरी करने के मामले में अपने साथियों द्वारा किए जा रहे सार्वजनिक अपमान के बाद यह आत्मघाती कदम उठा रही है.

उधर, छात्रा के पिता ने इसे हत्या का मामला करार देते हुए कॉलेज की प्रधानाचार्य सुषमा सागर, हॉस्टल की वार्डन और दो छात्राओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

छात्रा के परिजन ने नगर पालिका परिषद के परिसर में धरना देते हुए मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की थी. कई राजनीतिक दलों के लोगों ने भी उनकी इस मांग का समर्थन किया था. हालांकि, जिला प्रशासन और पुलिस अब भी कह रहे हैं कि छात्रा ने आत्महत्या की थी.