बुलंदशहर: डॉक्टर, इंजीनियर, टीचर हो या व्यापारी. वो पढ़े लिखे से रिश्ता जोड़ती और कई बार फेरे भी लेती और फिर चम्पत हो जाती. लुट चुके लोग ये भी नहीं बता पाते कि कौन थी, कहां से आई. कहां गई. 60 लोगों से शादी की बात या शादी कर लूटने वाली दुल्हन जब पकड़ी गई तो उसके पास से एक दो नहीं बल्कि 17 महंगे मोबाइल बरामद हुए. लाखों के गहने और महंगे कपड़े मिले, जो दूल्हा बनने से पहले या दूल्हा बनने वालों से शोपिंग के नाम पर लूट लिए गए. पुलिस ने साथ देने वाले उसके भाई को भी अरेस्ट किया है. Also Read - Noida: दो गर्लफ्रेंड के दो ब्‍वॉयफ्रेंड, तीसरे दोस्‍त पर हुआ शक और फिर सामने आई ये मर्डर मिस्‍ट्री

Also Read - पिछड़ों पर दांव! जयप्रकाश निषाद को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

आसमानी बिजली गिरने से बौखलाया दुल्हा, दुल्हन बोली-‘अब तुझसे नहीं करनी शादी’ Also Read - बाढ़ स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कई मंत्री भी रहे मौजूद

कारनामे सुन सकते में आ गई पुलिस

जी हां, किसी फिल्म की तो नहीं, लेकिन कहानी किसी फिल्मी से कम नहीं है. यूपी के बुलंदशहर में पकड़ी गई एक खूबसूरत युवती के कारनामे सुन पुलिस भी सकते में आ गई. बुलंदशहर की रहने वाली रानी नाम की युवती को शोपिंग का शौक चढ़ा तो उसने ‘लुटेरी दुल्हन’ बनने का फैसला कर लिया. उसने अब तक 60 लोगों से शादी की बात की. कई से शादी कर भी ली. और लाखों रुपए के गहने, महंगे कपड़े, मोबाइल अपने लिए खरीदवा लेती थी. 26 साल की रानी अपने भाई प्रमोद के साथ मिलकर ठगी करते थी. दोनों ने अपना जुर्म क़ुबूल कर लिया है.

वरमाला के बीच प्रेमी ने माइक पर दुल्हन को बोला ‘I LOVE U’, टूट गया दूल्हे का दिल, शादी से इंकार के बाद हुआ ये…

इंजीनियर, टीचर सहित 60 ठगे गए

रानी अब तक 60 लोगों को उनकी दुल्हन बनने या बनकर झांसा दे चुकी रानी ने उत्तराखंड के इंजीनियर आशीष कुमार से शादी रचाई. शादी हरिद्वार में हुई. आशीष अपनी नई नवेली दुल्हन को अपने घर ले गया. कुछ दिन रहने के बाद एक रात आशीष को नशा देकर रानी फरार हो गई. वह लाखों रुपए, गहने और महंगे कपड़े ले गई. इसके बाद उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक अन्य डॉक्टर को फंसाया. उससे शादी की बात कर ली. शादी से पहले उसने शोपिंग की इच्छा जताई. करीब एक लाख की शोपिंग करा दी गई. इसके बाद रानी गायब हो गई.

दूल्हे ने फेसबुक पर देखी दुल्हन की साड़ी-सिंदूर वाली तस्वीर, शादी से किया इनकार, आज आनी थी बारात

हॉस्पिटल चलाने वाले डॉक्टर्स को लगाया चूना

इसी तरह रानी ने बरेली के दो डॉक्टर्स को चूना लगाया. रानी ने हॉस्पिटल चलाने वाले एक डॉक्टर से शादी के रिश्ते की बात की. डॉक्टर रानी की सुन्दरता देख उससे शादी को तैयार हो गया. फिर रानी ने शादी से पहले ही शोपिंग की इच्छा जताई. डॉक्टर ने रानी को दो लाख रुपए की शोपिंग करा दी. शादी की तारीख पास आने पर रानी गायब हो गई. इसके बाद रानी ने बरेली के ही एक अन्य डॉक्टर को अपने जाल में फंसाया. रानी ने बरेली में एक अन्य डॉक्टर को ठगा. बरेली के इस डॉक्टर ने भी रानी को 90 हजार की शोपिंग करा दी. शादी की तारीख पास आने पर रानी गायब हो गई. इसी तरह सिकंदराबाद के रहने वाले शिक्षक अशोक यादव के साथ भी ऐसा ही हुआ. रानी मिली. शादी तय हो गई. अशोक ने शादी के लिए डेढ़ लाख रुपए से अधिक की शोपिंग करा दी, इसके बाद रानी गायब हो गई.

दुल्हन के बॉयफ्रेंड ने घोड़े पर बैठे दूल्हे पर तानी बंदूक, बोला- ‘उसे’ किसी की न होने दूंगा, शादी कैंसिल

ऐसे करती थी ठगी, भाई देता था साथ 

बुलंदशहर पुलिस ने बताया कि रानी ने इटावा के राहुल के साथ भी ऐसा किया. राहुल से शादी की बात हुई. इसके बाद राहुल से उसने अपने लिए 60 हज़ार रुपए की शोपिंग करा ली और चम्पत हो गई. राहुल ने शिकायत की. राहुल द्वारा दी गई फोटो और मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने रानी को पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि रानी इतनी ठगी अपने भाई प्रमोद के साथ मिलकर करती थी. दोनों अखबारों में शादी के विज्ञापन देखते थे. इसके बाद प्रमोद लड़की का पिता का बन कर फ़ोन करता था. मिलने की बात फिक्स होने पर कहता था कि बेटे के साथ रानी को भेज रहा हूँ और फिर खुद चला जाता था. इसके बाद ठगी का दौर शुरू हो जाता था.