लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिले के रहने वाले भाई-बहन मिलकर अखबारों में शादी का विज्ञापन देखकर लोगों से फोन पर संपर्क करते थे. इसके बाद रिश्‍ता तय करने के नाम पर अच्‍छी-खासी रकम लेकर फरार हो जाते थे. बुलंदशहर पुलिस ने शादी कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से ठगी के छह लाख रुपये के जेवरात, कपड़े, नकदी एवं अन्य सामान बरामद किए हैं. Also Read - Viral Video देखकर सीएम योगी ने मासूम लड़की को भेजा गिफ्ट, पिता को पुलिस से छुड़वाया

  Also Read - पूनम पांडे को गोवा पुलिस ने किया गिरफ्तार, अश्लील वीडियो बनाने के चक्कर में अपने कपड़े...

बुलंदशहर के एसपी सिटी डा. प्रवीन रंजन सिंह के मुताबिक, 23 जून को इटावा के हरि निकुंज नौरंगाबाद क्षेत्र के रहने वाले राहुल सक्सेना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया कि वह अपने भाई अंकित के साथ शादी के लिए लड़की देखने बुलंदशहर आया था. यहां लड़की और उसके भाई ने उन दोनों भाईयों को मिलने के लिए बुलाया. इसके बाद दोनों भाई-बहन उसके भाई अंकित को अपने साथ लेकर गए. काफी देर तक जब उसका भाई नहीं लौटा तो उसने पुलिस को पूरे मामल की जानकारी दी.

आरोपी भाई-बहन के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत
इसके बाद में उसका भाई अंकित शहर के एक चौक से बरामद हुआ, जिसने बताया कि आरोपी युवक-युवती ने उसके एटीएम से 60 हजार रुपये निकलवाए और ज्वैलरी, मोबाइल आदि सामान की शॉपिंग करवा ली. इस पर उन्‍होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस में की. इस पर पुलिस ने जांच करते हुए सोमवार को आरोपी भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी प्रमोद और उसकी बहन रानी निवासी मोहल्ला रामविहार के पास से ठगी किए हुए 30 हजार रुपये, 17 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, 19 जींस, 8 लेडीज सूट, 5 बैंकों की पासबुक एवं सोने-चांदी के जेवरात बरामद किया.

अखबार में शादी के विज्ञापन देखकर करते करते थे ठगी
एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी प्रमोद अखबारों में शादी के विज्ञापन देखकर उनमें दिए गए मोबाइल नंबर पर लड़की का पिता बनकर लोगों से संपर्क करता था. इसके बाद वह लड़के को लड़की दिखाने को कहकर बुलंदशहर, मेरठ आदि जगहों पर बुलाया जाता था. इसके बाद वह कोई बहाना बनाकर लड़के को बताता था कि वह अपने बेटे और बेटी को मिलने के लिए भेज रहा है. इसके बाद दोनों भाई-बहन मिलकर लड़की पसंद आने पर लड़के से ज्वैलरी, मोबाइल फोन, कपड़े आदि की शॉपिंग करने के अलावा नकदी भी ऐंठ लेते थे. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने आधा दर्जन लोगों से शादी के नाम पर ठगी करने की बात कबूली है.