लखनऊ: दूल्हों की बारात में तो सभी लोग गए होंगे, लेकिन दुल्‍हन की बारात निकले और उसमें शामिल होकर सभी लोग नाचते-गाते हुए जाएं, ऐसा शायद ही सुनने और देखने को मिला हो. उत्‍तरप्रदेश के बुलंदशहर जिले के स्याना में एक अनोखी शादी देखने को मिली. यहां दुल्हन राधा की घोड़ा बग्घी पर चढ़कर मंडप तक पहुंची. इस दौरान उसने बैंडबाजे की धुन पर घरवालों के साथ जमकर डांस भी किया.

उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के स्याना के मोहल्ला पट्टी हुलासराय स्थित झंगीरी की मंडी के रहने वाले कृषि उपकरण व्यवसायी महेंद्र चौहान उर्फ बॉबी चौहान ने बेटे-बेटियों में समानता के लिए अनोखी मिसाल समाज के सामने प्रस्‍तुत की है. उन्‍होंने अपनी बेटी राधा चौहान की शादी दिल्ली के जीटीबीनगर के सनी चौहान के साथ गुरुवार को कराई. स्‍याना में बुलंदशहर रोड स्थित विवाह मंडप में शादी की रस्म होने से पहले महेंद्र चौहान ने दुल्हन बनी अपनी लाड़ली बेटी राधा को घर से घोड़ा बग्गी पर बिठाकर बैंडबाजों के साथ उसकी दूल्हों की तरह चढ़त कराई. दुल्हन राधा की बारात नगर के मुख्य बाजार से होते हुए विवाह मंडप तक पहुंची. यहां विवाह की रस्में पूरी हुईं.

IMG-20181215-WA0004

शादी को लेकर हर ओर चर्चा
दुल्‍हन राधा चौहान की अनोखी शादी की पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है. इसको लेकर दुल्‍हन के पिता महेंद्र चौहान ने कहा कि वे अपने दोनों बेटों और बेटी राधा को एक समान मानते हैं. ऐसे में तीनों में कोई फर्क न रहे, इसलिए उन्‍होंने इस तरह शानदार तरीके से शादी को करवाने का फैसला किया.