बुलंदशहर: उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत इच्छवारी गांव में बने शौचालयों की दीवार पर महात्मा गांधी की तस्वीर वाली टाइलें लगाने का मामला सामने आया है, जिसके बाद ग्रामीण विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया और ग्राम प्रधान को नोटिस भेजा गया है. बुधवार को कई सोशल मीडिया मंचों पर इन शौचालयों की वीडियो लीक हो गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. Also Read - UP: हेड कांस्टेबल ने उठाया खौफनाक कदम, पत्‍नी की हत्‍या की, चलती ट्रेन के सामने कूदकर की सुसाइड

Also Read - UP: CM योगी का निर्देश, शवों को बहाने पर रोक लगाने के लिए पुलिस नदियों में करे गश्त

  Also Read - Noida: नोएडा में एम्‍बुलेंस किराया की सूची जारी, आज से कोविड मृतकों का फ्री होगा अंतिम संस्‍कार

ग्रामीणों के अनुसार, इन टाइलों को ग्राम प्रधान के आदेश के बाद प्रयोग में लाया गया था. एक निवासी ने कहा कि जब हमने इसके खिलाफ शिकायत की तो हमें बताया गया कि हस्तक्षेप ने करें क्योंकि यह उच्च अधिकारियों का आदेश है. वीडियो क्लिप के सोशल मीडिया पर आने के बाद ही कार्रवाई की गई. शुरुआती जांच के बाद, ग्रामीण विकास अधिकारी संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया और ग्राम प्रधान सावित्री देवी को एक नोटिस भेजा गया है.

यूपी: पूर्व PM इंदिरा गांधी की प्रतिमा को काले बुर्के से ढँका, विरोध में उतरे कांग्रेसी

13 शौचालयों की दीवार पर गांधी की तस्वीर और अशोक चक्र वाली टाइलें

जिला अधिकारियों ने पाया कि गांव में बने 13 शौचालयों की दीवार पर गांधी की तस्वीर और अशोक चक्र वाली टाइलें लगाई गई हैं. पुष्ट सूत्रों ने बताया कि गांव में स्वच्छ भारत अभियान के तहत 508 शौचालयों का निर्माण किया गया है. इस बीच, जिला प्रशासन ने ग्राम प्रधान द्वारा संचालित सभी खातों को जब्त कर लिया है और संबंधित अधिकारियों को मामले में संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.(इनपुट एजेंसी)