बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना में सोमवार तीन दिसम्बर को गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में एक के बाद एक आ रहे वीडियो में एक और वीडियो वायरल हुआ है. इस कथित वीडियो में हिंसा के दौरान मारा गया युवक सुमित अन्य युवकों के साथ पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है. घटना में मारे गए युवक सुमित का वीडियो असली है या एडिट कर वायरल किया गया है, इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है. स्याना क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके संज्ञान में भी ऐसा वीडियो आया है. उन्होंने कहा कि जब तक वीडियो की सत्यता की जांच ना हो तब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.

बुलंदशहर हिंसा: बजरंग दल का फरार कार्यकर्ता वीडियो में सामने आया, खुद को बताया बेकसूर

अब तक कई वीडियो वायरल
गौरतलब है कि बुलंदशहर के स्याना इलाके में बवाल और हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर लगातार घटना से संबंधित वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसमें इंस्पेक्टर सुबोध को मारकर भागते युवकों का वीडियो, गोकशी को लेकर हंगामा करते युवकों का वीडियो, पुलिस के लाठीचार्ज, युवकों द्वारा चौकी में आगजनी, सुमित को गोली लगने का वीडियो वायरल हो चुका है. बुधवार को एक और कथित वीडियो जारी हुआ, जिसे सुमित को गोली लगने की घटना से पहले का बताया जा रहा है. इसमें कुछ युवक पुलिस पर पथराव करते दिखाई दे रहे हैं. इन युवकों में सुमित को भी शामिल दिखाया गया है, जो पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है.

बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिजन सीएम योगी से मिले, मांगा इंसाफ

परिजनों का बयान नहीं !
इसके बाद सुमित को गोली लगने, पुलिसकर्मियों के भागने तथा युवकों द्वारा सुमित को उपचार के लिए ले जाने का वीडियो है. यह वीडियो असली है या एडिट कर वायरल किया गया है, इस बारे में मृतक सुमित के परिजनों का भी अभी तक कोई बयान नहीं आया है. बता दें कि सीएम राहत कोष से सीएम योगी ने सुमित के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा की है साथ ही एफआईआर से सुमित का नाम हटाए जाने पर भी सहमति बन रही है. गौरतलब है कि सुमित की मौत के बाद उसके परिजनों ने बताया कि सुमित ने पुलिस भर्ती की परीक्षा भी दी थी, जिसका परिणाम आने वाला है. सोमवार दोपहर सुमित का एक दोस्त अरविंद के घर पर शादी का कार्ड देने के लिए गया हुआ था. चाय पीने के बाद वह दोस्त को बाइक पर लेकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के सामने बस स्टॉप पर छोड़ने चला गया. थोड़ी ही देर बाद उसके गोली लगने की सूचना परिजनों को मिली. (इनपुट एजेंसी)