लखनऊः आगरा एक्सप्रेस वे पर एक बस डिवाइडर से टकरा गई, जिस कारण उसमें आग लग गई. आग में झुलसने के कारण बस में सवार चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गये. घायलों को सैफई अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने सोमवार को बताया के 24 /25 मार्च की दरमियानी रात को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की एक डबल डेकर बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के रास्ते दिल्ली से लखनऊ जा रही थी.

रास्ते में मैनपुरी फिरोजाबाद की सीमा पर मीठेपुर गांव के नजदीक आगे जा रही बस से टक्कर को बचाने की कोशिश में रोडवेज बस का चालक नियंत्रण खो बैठा और उसका वाहन सड़क के डिवाइडर से जा टकराया. इस घटना में बस के परिचालक की भी मौत हो गई.

मैनपुरी जिला के करहल थाना प्रभारी राजेश पाल ने बताया, “दिल्ली से लखनऊ जा रही एक बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने के चक्कर में माइलस्टोन 77 के पास डिवाइडर से टकरा गई. जिससे उसमें आग लग गई. आग लगने से बस पूरी तरह जलकर राख हो गई.” मरने वालों में बस का परिचालक भी शामिल है. उन्होंने बताया, “जानकारी मिलने पर अग्निशमन विभाग की दो गाड़ी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे गए. आग पर लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका. मारे गए सभी लोग अलग-अलग स्थानों से थे. शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.”

(इनपुट-एजेंसी)