मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में पुलिस ने वृन्दावन में कई बरसों से रह रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग साधु बन कर कीर्तन-भजन किया करते थे. इनमें से एक के पास से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है. पुलिस के अनुसार पकड़े गए विदेशी नागरिकों में से एक का नाम मानव है जो यहां आठ वर्ष से रह रहा था. वहीं दूसरे का नाम केशव है जो सात साल से यहां रह रहा था. इससे पूर्व ये दोनों बचपन में बीस साल पहले वृन्दावन आ चुके थे. उसके बाद अब साधु बनकर हमेशा के लिए यहीं बस गए हैं.

कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार दुबे ने बताया, ‘‘इन दोनों को खुफिया पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर बीती रात इमलीतला क्षेत्र से पकड़ा गया है.’’ उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी नागरिकों ने यहां रहते नागरिकता संबंधी सभी कागजात, आधार कार्ड आदि तैयार करा लिए थे. दोनों को न्यायालय में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है.’’

यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब देश में सीएए और एनआरसी को लेकर लगातार विरोध हो रहे हैं. पुलिस के मुताबिक ये दोनों नागरिक घुसपैठिए हैं और यह पिछले 20 साल से यहां अवैध तरीके से रह रहे थे. पुलिस का कहना है कि अब उचित धारा के मुताबिक इन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.