लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया है. कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा कि ये लोग वोट बैंक के लिए भावना भड़काने का काम कर रहे हैं. इन लोगों के वीडियो सबके सामने है. Also Read - रेप के आरोपों का सामना कर रहे Dhananjay Munde के खिलाफ कार्रवाई को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार ने कही यह बात..

Also Read - शिवपाल सिंह का बड़ा ऐलान, बोले- भाजपा से नहीं, सपा के साथ करेंगे गठबंधन

बुलंदशहर हिंसा: अब तक 4 अरेस्ट, इंस्पेक्टर की बहन बोलीं- खुद गौरक्षा करने क्यों नहीं आते CM योगी Also Read - सुशील मोदी का केंद्र में जाना, शाहनवाज हुसैन का बिहार आना, बीजेपी के इस कदम के क्या हैं सियासी मायने!

उन्होंने कहा, ‘घटना में भाजपा के नेता, बजरंग दल और विहिप के लोग पकड़े गए हैं. जिन तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उसमें से एक भाजपा नेता भी है. मैं मुख्यमंत्री से मिलकर कड़ी कार्रवाई की मांग करूंगा.’ कैबिनेट मंत्री ने कहा, ‘बुलंदशहर की घटना पहले से प्रायोजित थी. दंगा कराने के लिए पहले से योजना बनाई गई थी. दंगे के लिए लोगों को भड़काया गया. सड़क जाम क्यों किया गया, यह बड़ा सवाल है.’

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के बेटे का मार्मिक बयान, कहा- अब किसके पिता का आएगा नंबर

इस पूरे मामले में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हालांकि कहा कि अभी किसी भी संगठन का नाम लेना जल्दबाजी होगी. मामले की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने तक किसी परिणाम तक पहुंचना सही नहीं है. इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी.’ गौरतलब है कि बुलंदशहर की स्याना तहसील में लोग गोकशी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. उसी बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें इंस्पेक्टर और एक युवक सुमित की मौत हो गई. मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है.