वाराणसी: संशोधित नागरिकता अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में फेसबुक पर पोस्ट करके लोगों को धरना प्रदर्शन के लिए भड़काने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने कहा कि लोहता थानाक्षेत्र निवासी वसीम अकरम संशोधित नागरिकता अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करके लोगों को उकसाने का काम कर रहा था.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने कहा, यदि किसी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से सामाजिक सौहार्द प्रभावित करने की कोशिश की गई तो उसके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक, वाराणसी जिले में धारा 144 लागू होने के बाद भी लोहता थानाक्षेत्र निवासी वसीम अकरम संशोधित नागरिकता अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करके लोगों को उकसाने का काम कर रहा था, जिससे जिले की शांति व्यवस्था प्रभावित हो सकती थी.

पुलिस ने बताया कि मामले की जानकारी होते ही लोहता थाने में वसीम अकरम के विरुद्ध मामला दर्ज करके कारवाई की जा रही है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चौधरी ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू है. पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले अपत्तिजनक पोस्ट, भड़काऊ भाषण आदि पर निगरानी रखी जा रही है.