गोरखपुर (उप्र): उत्तर प्रदेश के खेलमंत्री एवं पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान ने मैदान पर कभी अपने प्रतिद्वंद्वी रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सलाह देते हुए रविवार को कहा कि खान को फौज की कठपुतली की तरह नहीं बल्कि खिलाड़ी के दिमाग से सोचकर देशसेवा करनी चाहिये.

चौहान ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का जिक्र आने पर कहा ‘उन्हें फौज की कठपुतली की तरह नहीं बल्कि खिलाड़ी के दिमाग से सोचना चाहिये. हालांकि अब वह उस सोच से बाहर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह भारत के लिये अच्छी खबर नहीं है, लेकिन मैं कहूंगा कि यह पाकिस्तान के लिये भी अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि उनके यहां भी आतंकवादी घटनाएं हो रही हैं. उनके यहां भी लोग मारे जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री ने कहा कि मैं एक ही बात कहूंगा कि जिस तरह इमरान ने कप्तान के तौर पर पाकिस्तान को विश्व कप जिताया, उसी तरह यहां भी ठीक से कप्तानी करिये. किसी के दबाव में कप्तानी करने पर आपका प्रदर्शन खराब होगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है. हम पाकिस्तान से बरसों आगे निकल गये हैं. अच्छा होगा कि वह हमारी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाये. हमारा सहयोग करे, हमसे भी सहयोग लें. हमसे उद्योग क्षेत्र, विज्ञान, कृषि, जलसंसाधन के क्षेत्र में ऐसी टेक्नॉलॉजी ले जिससे उसका भी भला हो.