शाहजहांपुर: उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपए की वसूली की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार छात्रा और उसके साथियों का एक कथित वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ. एक कार में बनाए गए इस वीडियो में चार लोग बैठे दिख रहे हैं. उसमें पीछे बैठी एक लड़की की भी आवाज सुनाई दे रही है, हालांकि उसका चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है. उन चारों के बीच मोबाइल सिम कार्ड के इस्तेमाल को लेकर बातचीत सुनाई दे रही है.

बता दें कि चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा को पूर्व गृह राज्यमंत्री से पांच करोड़ रुपए की वसूली करने की कोशिश के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया जा चुका है. उसकी जमानत याचिका पर 30 सितम्बर को सुनवाई होगी. इस मामले में पूर्व गृह राज्यमंत्री को हाल में गिरफ्तार किया गया था.

वीडियो में सिम कार्ड, फोन चोरी करने और पांच करोड़ रुपए मांगने की बात भी की जा रही है. कार में चालक के बगल वाली सीट पर बैठा युवक कह रहा है कि कोई छोटा—मोटा आदमी नहीं है, जिससे पांच करोड़ मांग लिए हैं. हालांकि यह नहीं कहा जा रहा है कि वह रकम किससे मांगी गई है.

चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने मुमुक्षु आश्रम में संवाददाता सम्मेलन में इस वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा ने कानून की पढ़ाई प्रतिष्ठित लोगों और संतों को बदनाम कर धन कमाने के लिए की है. उन्होंने कहा कि अभी तो छात्रा का बार काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है, मगर वह खुद को अधिवक्ता कहती है.