लखनऊ: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने प्रदेश में उत्तर भारतीयों पर हमले को कांग्रेस की सुनियोजित साजिश करार देते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार गैर गुजरातियों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है और अब वहां हालात नियंत्रण में हैं. उन्होंने कहा, ‘700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें 50 से अधिक कांग्रेसी हैं. सौ से अधिक लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फैला रहे थे. उनमें भी कई कांग्रेसी थे.’ Also Read - कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल राम मंदिर के लिए देंगे 21 हज़ार रुपए, कहा- धार्मिक हूं, कट्टरपंथी नहीं

रूपाणी ने यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यह कांग्रेस विधायक की सुनियोजित साजिश थी. चार राज्यों के चुनाव आने वाले हैं और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण होना है…. इसलिए कांग्रेस ने गड़बड़ी फैलाने का प्रयास किया लेकिन गुजरात सरकार ने उनके प्रयास को विफल कर दिया. आज पूरी स्थिति नियंत्रण में है.’ Also Read - राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए लखनऊ पहुंचे संघप्रमुख मोहन भागवत, कल जाएंगे अयोध्या

रूपाणी ने कहा कि गुजरात में आज पूरी स्थिति नियंत्रण में है. गुजरात में बसे हुए गैर गुजराती उसी तरह हैं, जिस तरह दूध में शक्कर मिल जाती है … उसी तरह सब लोग वहां पर रह रहे हैं.

सीएम रूपाणी ने बताया कि गुजरात सरकार ने उसी वक्त कड़े से कड़े कदम उठाए. गुजरात में पिछले कई दिनों से कोई घटना नहीं हुई है. गुजरात का जनजीवन सामान्य है. सरकार की तरफ से सबको पूरी सुरक्षा दी जा रही है .

गुजरात के सीएम ने कहा कि भड़काउ भाषण देने वाले कांग्रेस विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वो (विधायक) कांग्रेस के बिहार प्रभारी हैं और बिहारियों को निकालने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इन विधायक पर कार्रवाई करनी चाहिए .

यह कहे जाने पर कि एक ओर तो कांग्रेस कार्यकर्ता लखनऊ में उन्हें काले झंडे दिखा रहे हैं तो दूसरी ओर आपका कहना है कि गुजरात में गड़बड़ी कांग्रेस ने ही फैलाई, रूपाणी ने कहा कि ये चोरी और सीनाजोरी की बात है. उलटे चोर कोतवाल को दंडित करने के लिए निकले हैं.

योगी ने गुजरात में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण के मौके पर आयोजित होने वाले समारोह में शामिल होने का रूपाणी का आमंत्रण स्वीकार करते हुए उनका आभार प्रकट किया.