लखनऊ: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज विवाह पंचमी के अवसर पर जनकपुर, नेपाल पहुंचे हैं. सीएम योगी विवाह पंचमी के मौके पर राम-सीता स्वयंवर समारोह में शामिल होंगे. यहां से देर शाम में सीएम पटना के लिए रवाना हो जाएंगे. Also Read - निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए 157 लोगों की यूपी में तलाश, 8 इंडोनेशियाई बिजनौर की मस्जिद में मिले

  Also Read - मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश, उत्तर प्रदेश के कारागारों में बंद 11,000 बंदी होंगे रिहा

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अपने नेपाल प्रवास के दौरान आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सबसे पहले जानकी मन्दिर में दर्शन किया. इसके बाद वह ‘मधेश भवन’ गए. साथ ही उन्‍होंने वहां पर वरिष्ठ राजनेताओं से भी मुलाकात की. राम-सीता स्‍वयंवर के बाद वहां पर आयोजित दोपहर भोज में भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शिरकत करेंगे. इस अवसर पर 500 साधु-सन्त भी भोज में शामिल होंगे. शाम को मंदिर समिति की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम और राम-जानकी विवाह समारोह में भाग लेंगे. यहां पर मुख्‍यमंत्री का कार्यक्रम शाम तक का है. इसके बाद पटना के लिए रवना हो जाएंगे.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज शाम जाएंगे पटना, नीतीश कुमार से करेंगे मुलाकात

पटना भी जाएंगे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम पटना आएंगे. नेपाल से उत्तर प्रदेश जाने के क्रम में वे यहां राजभवन में बुधवार को रात्रि विश्राम करेंगे. इस दौरे के क्रम में वे राज्यपाल लालजी टंडन के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे. राज्य के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेपाल के जनकपुर में आयोजित सीताराम विवाह पंचमी समारोह में भाग लेने के बाद शाम करीब पांच बजे पटना आएंगे और सीधे राजभवन जाएंगे. योगी आदित्यनाथ पटना के एक अस्पताल में इलाजरत भारत साधु समाज के महामंत्री स्वामी हरिनारायणानंद जी को भी देखने जाएंगे. इसके बाद वे पटना जंक्शन के समीप स्थित प्रसिद्घ महावीर मंदिर जाएंगे जहां वे पूजा-अर्चना करेंगे.

Madhya Pradesh Elections Results 2018: कांग्रेस के साथ जाएगी सपा, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया

कल लखनऊ के लिए होंगे रवाना
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार में मुख्यमंत्री आवास जाएंगे और नीतीश कुमार के साथ मुलाकात करेंगे. वे रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे और गुरुवार की सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.