लखनऊ: सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रतापगढ़ जिले के कंधई मधुपुर गांव में भ्रमण के दौरान रात्रि चौपाल लगाई. इस दौरान उन्‍होंने विकास कार्यों का जायजा लिया. सड़क निर्माण की गुणवत्‍ता की जांच को उन्‍होंने खुद ही रोड खुदवाई और जांच कराई. इस दौरान गुणवत्‍ता में कमी पाए जाने पर उन्‍होंने जिम्‍मेदार अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए फौरन सुधारने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्‍होंने अस्‍पताल का भी निरीक्षण किया और मरीजों से समस्‍या को लेकर खुद ही पूछताछ की.

सोमवार को प्रतापगढ़ पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से स्‍थानीय लोगों ने अफसरों की लापरवाही पर जमकर शिकायत की. इस पर उन्‍होंने अफसरों को कड़ी फटकार लगाई. रात्रि चौपाल में उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ चाहती है. सरकार की प्राथमिकता किसानों के विकास की है. सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये हैं. विकास की योजनाओं का लाभ हर गरीब तक पहुंचेगा. इसके बाद हुई चौपाल में उन्‍होंने ग्रामीणों को करीब बैठाकर उनकी समस्‍याओं को पूछा.

यूपी के मुख्‍यमंत्री का कांग्रेस पर वार, कहा- देशवासियों से माफी मांगें राहुल गांधी

मुख्‍यमंत्री ने किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने महुली मण्डी गेहूं क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने क्रय केन्द्र पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. उन्होंने क्रय केन्द्र की साफ-सफाई एवं पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए संकल्पबद्ध है और उनकी समृद्धि के लिए कार्य कर रही है. योगी ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलवाने के लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है. निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री स्वाती सिंह, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह आदि मौजूद रहे.

यूपी के डिप्टी सीएम समेत कई मंत्रियों ने दी गुरुनानक जयंती पर बधाई, फिर मांगी माफी, जानिए क्‍यों