लखनऊ: केंद्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने को मंजूरी मिलने पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया. योगी ने कहा कि प्रभु श्रीराम के जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर के निर्माण के उद्देश्य से एक स्वायत्त ट्रस्ट का गठन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद. यह ट्रस्‍ट सभी निर्णय लेने में सक्षम होगा.

योगी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को प्रभु श्री राम के जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर बनाने के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट का गठन करने के लिये कोटिशः धन्यवाद. उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट पूरी तरह स्वतंत्र एवं मंदिर निर्माण से संबंधित सभी निर्णय लेने में सक्षम होगा. जय श्री राम! योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अवधपुरी में श्री राम जन्मभूमि पर स्थापित होने वाला मंदिर सामाजिक समरसता का प्रतीक स्थल होगा, पांच दशकों की प्रतीक्षा के बाद अब शीघ्र भव्य-दिव्य मंदिर में हमारे आराध्य प्रभु श्री राम विराजमान होंगे. यह हर्ष-उत्कर्ष एवं आनंद-उल्लास का अवसर है. प्रभु श्री राम हमारा मार्ग प्रशस्त करें.

 

सीएम ने कहा-आज का दिन ऐतिहासिक
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की पहली शिला दलित समाज के श्री कामेश्वर चौपाल जी ने रखी थी. ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट के 15 सदस्यों में भी एक सदस्य सदैव दलित समाज से होगा. इस निर्णय के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार.