लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल ने नवरात्रि के मौके पर आज ‘कन्यापूजन’ कार्यक्रम का आयोजन किया और दावा किया कि वह हर साल ऐसा कार्यक्रम करता है. लेकिन भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस राजनीतिक कारणों से इस तरह का कार्यक्रम कर रही है. Also Read - 54 जिलों से हैं 50% प्रवासी, 44 यूपी-बिहार के ही, PM मोदी का वाराणसी, योगी का गोरखपुर, अखिलेश का इटावा लिस्ट में

Also Read - क्या 2024 में BJP जीत की हैट्रिक लगाएगी, इस सवाल पर जेपी नड्डा ने कही ये बात

  Also Read - कांग्रेस ने कहा- एक साल में केंद्र ने देश को निराशा और पीड़ा दी, 'बेबस लोग, बेरहम’ सरकार’ का नारा भी दिया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने पार्टी कार्यालय पर मंत्रोच्चार के बीच आज शाम कन्यापूजन किया और उपवास रखने वालों के साथ फलाहार किया. बब्बर ने कहा कि उनकी पार्टी सभी धर्मों का सम्मान बराबर करती आयी है और आगे भी सभी धर्मों का आदर करती रहेगी. सेवा दल के प्रदेश संगठक प्रमोद पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस की पुरानी नीति है कि धर्म के नाम पर हमने कभी वोट नहीं मांगा. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे बड़ा असत्य और कुछ नहीं हो सकता. कांग्रेस ने हमेशा जाति, धर्म, प्रांत और भाषा के आधार पर देश में वोट मांगा है और राज किया है.

लोकसभा चुनाव 2019: शिवपाल ने जताई महागठबंधन में शामिल होने की मंशा

कांग्रेस पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि आज उनकी कलई खुल गयी है. कल तक जो हिन्दू आतंकवाद की बात करते थे, विदेश में जाकर लश्कर-ए-तय्यबा से ज्यादा हिन्दुत्व को खतरनाक बताते थे, राम के अस्तित्व को नकारते थे और राम मंदिर पर सुनवाई ना हो इसके लिए कोर्ट में पैरवी करते थे … आज राजनीतिक कारणों से ही वे इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं.