नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट में कांग्रेस पार्टी ने यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से महेश पाठक को उम्‍मीदवार घोषित किया है. यहां से बीजेपी की ओर से ड्रीम गर्ल हेमामालिनी चुनाव मैदान में हैं. जबकि इस सीट से सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन ने पूर्व में सांसद रहे कुंवर मानवेंद्र सिंह के छोटे भाई कुंवर नरेंद्र सिंह (रालोद) को उम्मीदवार घोषित किया है.

Lok Sabha Election 2019: हेमा मालिनी फिर मथुरा से ही होंगी बीजेपी उम्मीदवार, सोमवार को दाखिल करेंगी पर्चा

बता दें कि जानीमानी हरियाणवी डांसर और गायिका सपना चौधरी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं थी. सूत्रों के मुताबिक सपना ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर के नयी दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. तभी से ऐसी खबरें आ रहीं थी कि वह मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं, हालांकि देर रात कांग्रेस की ओर से जारी उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया.

यूपी में BJP के प्रत्याशियों की सूची: केंद्रीय मंत्री, SC कमीशन अध्यक्ष सहित 6 सांसदों के टिकट कटे

मथुरा से हेमामालिनी हैं चुनाव मैदान में
मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी ने दोबारा ड्रीम गर्ल यानी हेमामालिनी को उतारा है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर हेमामालिनी भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गईं थीं. इस बार भारतीय जनता पार्टी की ओर से उन्‍हें दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद संभवतः सोमवार को हेमामालिनी नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, दिग्विजय भोपाल तो हरीश रावत लड़ेंगे इस सीट से चुनाव