गोरखपुर: जब से प्रियंका गांधी वाड्रा को राष्ट्रीय महासचिव बनाकर पूर्वी यूपी का प्रभार दिया गया है, तब से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का उत्साह सिर पर चढ़कर बोल रहा है. गोरखपुर में कांग्रेस की जिला इकाई ने प्रियंका गांधी को गोरखपुर से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की भी मांग की है. पार्टी ने रविवार को दो पोस्टर जारी किए, जिसमें प्रियंका गांधी को झांसी की रानी के रूप में प्रस्तुत किया गया है.

प्रियंका गांधी की एंट्री से कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित, पोस्टर्स में लिखा- ‘INDIRA IS BACK’

बता दें कि इससे पहले जिस दिन प्रियंका को महासचिव बनाया गया था, उस दिन लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनकी की तुलना इंदिरा गांधी से की थी. यूपी की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘इंदिरा इज बैक’ के पोस्टर लगाए थे. यही नहीं पोस्टर्स पर लिखा गया है कि ‘उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार रूपी असुरों का संहार करने के लिए मां दुर्गा का अवतार, प्रियंका गांधी को प्रभार देने को राहुल गांधी को आभार.’

पहले पोस्टर में जिला कार्यकर्ताओ ने मांग की है कि प्रियंका गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए. पोस्टर में नारा दिया गया कि ”गोरखपुर की यही पुकार, प्रियंका गांधी सांसद इस बार.”

दूसरे पोस्टर में प्रियंका गांधी को झांसी की रानी के रूप में सफेद घोड़े पर सवार दिखाया गया है. इस पोस्टर में लिखा है कि “चारों तरफ़ बज रहा डंका बहन प्रियंका, बहन प्रियंका”. “देश की अब यही पुकार कांग्रेस आए अबकी बार.”

जिला कांग्रेस के महासचिव अनवर हुसैन ने कहा कि “हम लोग प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से बहुत उत्साहित हैं और पार्टी से मांग करते हैं कि उन्हें उन्हे इस बार गोरखपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया जाए.”