Corona Crisis UP: लखनऊ और गाजियाबाद में बढ़ाई गई पाबंदियां, जिम और स्वीमिंग पुल बंद, सिनेमा घरों में 50 फीसदी तक की अनुमति

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई बढ़ोतरी को देखते हुए कई जिलों में पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं. राजधानी लखनऊ और दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नियमों को और सख्त किया जा रहा है.

Updated: January 7, 2022 10:37 AM IST

By Nitesh Srivastava

Gym
Image for representational purposes (Maharashtra Lockdown)

Corona Crisis UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई बढ़ोतरी को देखते हुए कई जिलों में पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं. राजधानी लखनऊ और दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नियमों को और सख्त कर दिया गया है. लखनऊ में 8 फरवरी तक धारा 144 लागू कर दी गई है. बताया जा रहा है लखनऊ में कई राजनीतिक और गैर राजनीतिक प्रदर्शन होने थे, इन प्रदर्शनों में कोविड संक्रमण फैलने का खतरा था लिहाजा धारा 144 लागू करते हुए किसी भी तरह के सामूहिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई है, वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 1 हजार के पार पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने नियमों को और सख्त करते हुए स्वीमिंग पुल, जिम बंद करने का आदेश दिया है, साथ ही रेस्टोरेंट, होटल और सिनेमा घरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है.

Also Read:

गाजियाबाद के जिलाधिकारी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार किसी भी सार्वजनिक जगह पर मास्क, सैनिटाइजर और 2 गज दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य होगा, साथ ही जिले में स्थित आईटी कंपनियों को भी वर्क फ्रॉम होम सिस्टम को फॉलो करने की सलाह दी है.

वहीं अगर लखनऊ की बात करें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या एक हजार होने के बाद नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा अब विधानसभा के आसपास ट्रैक्टर ट्राली, घोड़ा गाड़ी ले जाने की अनुमति भी नहीं होगी. धर्म स्थलों पर भी 50 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकते हैं, इसके अलावा लखनऊ में भी जिम, वाटर पार्क को बंद करने का आदेश दिया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 10:21 AM IST

Updated Date: January 7, 2022 10:37 AM IST