नई दिल्‍ली: देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1955 हो गया. राज्‍य में अभी एक्‍टिव मरीजों की संख्‍या 1589 है. कोरोना वायरस के संक्रमण की महामारी से यूपी के सबसे अधिक प्रभावित शहर आगरा के डीएम प्रभू एन सिंह ने बताया बताया कि जिले में बीते 24 घंटे में कोविड 19 के 10 नए मामले सामने आए हैं और पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या अब 381 हो गई है. Also Read - Corona Cases in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से और 312 मरीजों की मौत, 15,747 नये मामले

उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव Principal Secretary (Health) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि COVID19 मामलों की संख्या उत्तर प्रदेश में 1955 तक बढ़ गई है, जिसमें से 1589 मामले सक्रिय हैं. कोरोना वायरस की संक्रमण बीमारी के कारण 31 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 335 अन्य ठीक हो चुके हैं. Also Read - Viral Video:'लव यू जिंदगी' सुनते-सुनते कोरोना से हार गई ये युवा मां, हजारों दुआओं...

यूपी के प्रभावित प्रमुख शहरों में नोएडा में सोमवार को कुल 14 मरीज पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 6 हेल्थ वर्कर हैं. अब तक के कोरोना वायरस से संक्रमि‍त कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 129 हैं. यह जानकारी गौतम बौद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने दी है.

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने सोमवार को बताया कि कल यानि रविवार को 461 सैम्‍पलों का COVID19 टेस्‍ट किया गया था, जिसमें से 6 लोग पॉजिटिव निकले हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण की महामारी से यूपी के सबसे अधिक प्रभावित शहर आगरा के डीएम प्रभू एन सिंह ने बताया बताया कि जिले में बीते 24 घंटे में कोविड 19 के 10 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह पॉजिटिव केसेस की संख्‍या अब 381 हो गई है.

यूपी की ये है स्थिति
कुल 59 जिलों से संक्रमण के 1,955 मामले हैं
– संक्रमित जिलों में एक नया जिला झांसी जुड़ा है
– राज्‍य के नौ जिलों में संक्रमण का फिलहाल कोई मरीज नहीं है

– अस्पताल में इलाजरत किसी भी मरीज को वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है
– भर्ती मरीजों में से 15 को ऑक्सीजन दी जा रही है और सभी की हालत स्थिर है

प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद दी ये जानकारी:-
– पृथक-वास केंद्रों में रखे गए लोगों की संख्या 11,363
– मेडिकल इन्फेक्शन रोकने के लिए जनपद स्तर पर समिति बनायी जा रही है
– आदेश जारी, शाम तक समिति का गठन हो जाएगा
– ये समिति अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में काम करेगी