यूपी के कई इलाकों में बारिश-ओले गिरने से फसलें बर्बाद, योगी सरकार देगी मुआवजा

यूपी सरकार राज्य में ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई करेगी. सरकार प्रभावित हुए किसानों को उनकी फसल का पूरा मुआवजा देगी.

Published: January 10, 2022 11:54 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

यूपी के कई इलाकों में बारिश-ओले गिरने से फसलें बर्बाद, योगी सरकार देगी मुआवजा

लखनऊ: यूपी सरकार राज्य में ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई करेगी. सरकार प्रभावित हुए किसानों को उनकी फसल का पूरा मुआवजा देगी. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित किये जाएं. किसानों को हुए नुकसान का आकलन कर तत्काल भरपाई कराई जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर जल्द शासन को रिपोर्ट उपलब्ध कराएं जिससे इस सबंध में आगे की कार्रवाई की जा सके.

Also Read:

किसानों को उनकी खराब फसलों का सही समय पर मुआवजा दिया जा सके. उन्होंने राहत विभाग को ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखने और प्रभावित लोगों की तत्काल मदद करने को कहा है. बता दें कि इससे पहले भी सरकार बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा किसानों को दे चुकी है. बारिश हो या फिर बाढ़ आने पर सरकार ने किसानों को तत्काल राहत देने का काम किया है.

प्रदेश की योगी सरकार की प्राथमिकता किसानों के साथ हमेशा खड़े रहने की है. किसानों की हर संभव सहायता करना और उनकी समस्याओं को दूर करने में वो हमेशा आगे रही है. ज्ञात हो कि यूपी में कई जगहों पर पिछले कुछ दिनों से बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. इस कारण किसानों का नुकसान हुआ है. उसे लेकर मुख्यमंत्री ने प्रभावित इलाके की रिपोर्ट तैयार करने को कहा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 11:54 PM IST